गुगल पर अपना फोटो कैसे डाले | Google me photo kaise upload kare

गुगल पर अपना फोटो कैसे डाले

आज के समय में सभी लोग चाहते है कि यदि मेरा फोटो Google दिखाये तो कितना अच्छा लगता है। मै आपको ऐसे ही तरीके बताउगा जिससे आप उन तरीको को फोलो करके आप भी अपना फोटो को गुगल पर अपलोड कर सकते है। आप सोचते होगे की गुगल पर फोटो डालना बहुत कठिन काम है। मै आपको सरल तरीके बताउगा जिसको सुनकर आप दंग रह जाओगे कि यह मै करता हु फिर भी मेरी फोटो गुगल पर क्यो नही आती है।
google par apna photo kaise dale
how to upload photo in google

सोशल मिडिया के द्वारा

आपको गुगल पर फोटो डालने के लिए किसी को पैसे नही देने है और न ही कही किसी साईट पर लाॅग इन होना है। आप सोशल मिडिया के द्वारा अपना फोटो गुगल पर ला सकते है। जैसे फेसबुक,इंस्टाग्राम,गुगल प्लस,युटयुब आदि।
यह भी पढ़े – HINDI BLOG POST KA SEO KAISE KARE

ब्लाॅगिग (Blogging)

सबसे अच्छा एवं सबसे पहले गुगल को बताना वाला प्लेटफार्म Blogging  या WordPress है। इसमें आप अपने पोस्ट के साथ अपने फोटो को साथ में अपलोड करने से वह गुगल के सर्च में आयेगा। इसमें आपका गुगल पर जल्दी रैंक करता है। आप एक ब्लाॅगर है और आपकी कोई फोटो किसी पोस्ट में अपलोड है तो आपका फोटो अवश्य Google पर दिखाई देगा। फोटो अपलोड करने से पहले फोटो का नाम बदल कर अपना नाम कर देना है।

युटयब के द्वारा – (Youtube)

Youtube पर यदि आपका चैनल है तो आप देखते होगे जो फोटो हमने विडियो के Thumbnail में लगाई है वह फोटो गुगल में विडियो का टाईटल सर्च करने पर दिखाई देती है। आप भी युटयुब पर अपना चैनल बनाकर अपने नाम का विडियो को बनाकर युटयुब पर अपलोड करके आप भी अपना फोटो को गुगल में ला सकते है। आप जो भी फोटो अपलोड करते है तो उसका नाम अपने नाम का रखना है।
यह भी पढ़े – FACEBOOK PAR POLE KAISE BANAYE IN HINDI

Instagram 

इस्टाग्राम से मेरा फोटो गुगल में दिखाई देता है। 

Instgram पर आप अपने नाम का Account बनाकर अपने फोटो को अपलोड कर सकते है। यदि आप ब्लाॅगर या युटयब पर चैनल नही है तो आप इस तरीके से अपना फोटो गुगल पर डाल सकते है। मेरे इस्टांग्राम पर अपलोड किया हुआ फोटो गुगल में दिखाई देता है जैसे कि आप चित्र में देख सकते है। एक बात ध्यान रखनी है कि जब भी आप फोटो अपलोड करते हो तो अपलोड करने से पहले उसका रिनेम जरूर करना है। जिससे गुगल को आपकी फोटो को सर्च करने में आसानी हो।
laxman parihar in google
laxman parihar

गुगल प्लस ( Google Plus)

Google Plus का नाम आपने सुना होगा यह गुगल का ही एप्लिकेशन है। इस पर Account  बनाकर आप अपने फोटो को सीधे गुगल के ही एप्लिकेशन में अपलोड करने से गुगल पर फोटो जल्दी दिखाई देता है। गुगल प्लस पर आपको अपनी ईमेल आईडी से लाॅग इन करके अपने नाम का गुगल प्लस Account बनाना है। गुगल प्लस में अपने दोस्तो को फोलो करना है या गुगल प्लस पर किसी भी समुह में शामिल होना है और अपने फोटो को शेयर करना हैैै।

Pinterest पिन्टरेस्ट- 

Pinterest एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है अपने फोटो को share करना के लिए। पिन्टरेस्ट में अपने नाम का अकाउंट बनाकर अपनी फोटो को पिन करना है। पिन्टरेस्ट सोशल मिडिया का उभरता हुआ प्लेटफार्म है।

फेसबुक के द्वारा-

फेसबुक के द्वारा भी अपने फोटो को अपने नाम के फेसबुक प्रोफाईल पर अपलोड करना है। फेसबुक पर फोटो सबसे ज्यादा लोगो के सामने पहुचती है। फेसबुक के ग्रुप में अपनी फोटो को शेयर करने से वह ज्यादा लोगो तक पहुचती है। आपको एक ब्राड के रूप में अपने सभी सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर एक ही नाम से अकाउंट बनाने है।
इस तरह आप भी अपने इस नार्मल तरीको से अपने फोटो को गुगल पर दिखा करके अपने दोस्तो को चंकित कर सकते है। मै आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो।

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status
error: Content is protected !!