1000 GB Free Recharge and Internet Massage की सच्चाई

free recharge massage

Free Recharge : समाज में एक बहुत बड़ी समस्या है। यह समस्या यह है कि जब भी किसी चीज की मांग अधिक हो जाती है, उसके चाहने वाले अधिक हो जाते हैं तो उस चीज के नाम पर गोरखधंधा शुरू हो जाता है। एक तरफ कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है, दूसरी तरह डेटा के नाम पर  ग्राहकों को लूटने वाले भी सक्रीय हो गए हैं।

whatsapp पर 1000GB इन्टरनेट के  नाम पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें 1000Gb Free Recharge देने का दावा किया जा रहा है। आइए जानते हैं इस मैसेज की सच्चाई

Corona Virus se Bachav ke Tarike In Hindi | कोरोना वायरस से बचाव के तरीके

1000 GB Free Recharge Massage मैसेज में क्या लिखा है?

व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर जियो के नाम पर जो मैसेज वायरल हो रहा है उस मैसेज में लिखा है, ‘कोरोनावायरस  का मुकाबला करने के लिए हम आपको सुरक्षित रूप से घर पर रहने और इंटरनेट का आनंद लेने के लिए 1000 GB Free Recharge / मुफ्त इंटरनेट दे रहे है। तो अभी नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे

दरअसल जब भी आपके पास ऐसा कोई मैसेज आए तो उसे ध्यान से पढ़ें। दूसरी बात यह है कि किसी भी नेटवर्क कंपनी की ऐसी कोई आधिकारिक वेबसाइट भी नहीं है और ना ही कंपनी ने इस तरह का कोई ऑफर जारी किया है। तो आपके लिए यही बेहतर है कि इस मैसेज पर बिलकुल भी भरोसा ना करें। यह पूरी तरह से एक स्पैम है।

इस मैसेज के साथ क्या है खतरा?

दरअसल इस तरह के मैसेज का इस्तेमाल लोगों के फोन या लैपटॉप को हैक करने और निजी जानकारियों को चुराने के लिए किया जाता है। इस तरह के मैसेज का इस्तेमाल एफलिएट मार्केटिंग में भी होता है। ऑफर के नाम पर आए इस मैसेज पर क्लिक ना करें और इसे किसी अन्य को फॉरवर्ड भी ना करें।

free recharge

2 thoughts on “1000 GB Free Recharge and Internet Massage की सच्चाई”

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status
error: Content is protected !!