Jio Number par hello tune kaise set kare free me

Jio Number par hello tune kaise set kare

अगर आपके पास भी जियो की सिम है तो आप भी अपने नबंर में हैलो ट्युन को सेट कर सकते है बिना कोई पैसे के। अगर आपने अपने नंबर पर अनलिमिटेड का रिर्चाज करवाया हुआ है तो Caller Tune सेट करने का फ्रि Offer जियो की तरफ से मिलता है। ऐसे  hello tune सेट करने के पैसे लगते है और कोई नही सेट करना चाहता है और फ्रि में सभी चाहते है कि अपने नंबर कोई गाना सेट हो तो अच्छा लगता है। आप कैसे अपने मोबाईल से जियो नम्बर में Hello Tune  सेट कर सकते है तो जानते है।
Jio Number par hello tune kaise set kare free me
Jio Number par hello tune kaise set kare free me

Jio में Caller Tune कैसे सेट करे

मै आपको यहा पर दो तरीके बताउगा जिसके द्वारा आप बिना परेशानी से अपने जियो में tune सेट कर सकोगें। एक तरीका है जियो के एप्लिकेशन को अपने मोबाईल में डाउनलोड करके और दुसरा है मैसेेज के जरीये ।इसमे आपको एक संदेश टाइप करके जियो को भेजना है और अपने पसंन्द का कोई भी गाना सेट कर सकते है। मै अपको दोनो तरीको के बारे में बताता हूॅ।
यह भी पढ़े Internet par video upload kaise kare

1. पहला तरीका (एप्लिकेशन के द्वारा)

सबसे पहले आपको अपने मोबाईल में Jio Music App को डाउनलोड करना होगा। Jio Music App आपके मोबाईल में नही है तो आपको My Jio में जाकर Jio Music App  को डाउनलोड करना होगा। अगर आपके पास जियो सिम है तो आपको My Jio application को रखना चाहिए। my jio के द्वारा आप अपने मोबाईल में  जियो के किसी भी एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते है। Jio Music App को डाउनलोड करने के बाद उसे इंस्टाल करके ऑपन करना हैै।
यहा पर बहुत सारे म्युजिक मिल जायेगे अपने Caller Tune में सेट करने के लिए। यदि आपको अपने पसंद का कोई गाना नही मिलता है तो आप उपर सर्च बाॅक्स में कोई भी गाने को सर्च करके उसे ढूढ सकते है। आप जिस गाने को अपनी हैलो ट्युन सेट करना चाहते है उस पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके सामने set us jio tune का ऑप्शन आ जाएगा  है। इस ऑप्शन पर क्लिक करके अपने जियो नम्बर पर हैला ट्यून सेट कर सकते है। आपको मै बता दु कि यहा पर हर गाने पर jio tune का ऑप्शन नही मिलता है क्योकि वह गाना हेलो ट्यून  के लिए उपलब्ध नही है। जिस गाने पर सेट  करने का ऑप्शन आता है उस पर क्लिक करने से वह सेट हो जायेगा और उसका मैसेज आपको मिल जायेगा। इस तरह आप इस एप्प से अपनी Caller Tune को सेट कर सकते है।

2. दूसरा तरीका (संदेश के द्वारा)

इसके लिए आपको अपने मोबाईल के संदेश बाॅक्स में जाना है और मैसेज बाॅक्स में टाइप करना JT टाइप करके 56789 पर भेज देना। कुछ समय बाद आपके सामने जियो की ओर से मैसेज आयेगा उसमे अपने पसंन्द के गाने के नम्बर को चुन कर वापस भेजना है। मैसेज में अपने पसंन्द के गाने के नाम के पहला Word को लिखकर भी भेज सकते है। हैलो ट्युन सेट होने पर आपके मोबाईल में एक मैसेज आयेगा। इस तरह आप आसानी से संदेश के द्वारा अपने नम्बर पर Hello Tune को सेट कर सकते है।

दुसरो की Hello Tune को अपने नम्बर पर कैसे सेट करे

जब आप किसी दुसरे को काॅल करते है तो उसके हैलो ट्युन में कोई गाना सेट हो तो आपको वह पसन्द आया हो तो उसे भी सेट कर सकते है। इसके लिए जब काॅल करते समय गाना आता है तो स्टार बटन को दबाना है जिससे वह ट्युन आपके Jio Number पर सेट हो जायेगी।
इस तरह आप फ्रि में अपने मनचाही ट्युन का आनन्द ले सकते है। आप किसी भी समय कोई दुसरी Caller Tune को बदल भी सकते है। इसके लिए आपको कोई भी रिचार्ज की जरूरत नही है। मै आशा करता हु कि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो।

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status
error: Content is protected !!